कांग्रेस नेता लोगों से कह रहे हैं वोट दो बाद में BRS में हो जाएंगे शामिल, तेलंगाना सीएम KCR ने लगाए आरोप

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख एवं मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस के उम्मीदवार निर्वाचित होने पर बीआरएस में शामिल होने की बात कहकर लोगों से वोट मांग रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने यहां कोयला खनन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कह रहे हैं कि राज्य की ‘सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड’ (एससीसीएल) के बजाए ऑस्ट्रेलिया में अडाणी समूह की कोयला खदानों से कोयला आयात किया जाएगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व के कांग्रेस शासकों की नाकामी के कारण राज्य सरकार को एससीसीएल में अपनी 49 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचनी पड़ी।

राव ने आरोप लगाया, ” कांग्रेस के लोगों को यह यकीन हो गया है कि उनकी हार निश्चित है इसलिए उन्होंने नया प्रचार शुरू किया है। वे लोगों से उन्हें निर्वाचित करने को कह रहे हैं ताकि जीतने के बाद वे बीआरएस में शामिल हो सकें।” राव ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए प्रश्न किया कि भगवा पार्टी को वोट क्यों देना चाहिए जिसने तेलंगाना को एक भी मेडिकल कॉलेज या नवोदय स्कूल नहीं दिया है। राव ने मजाकिया लहजे में कहा, ” उनको वोट देना वोट को नाली में बहाने जैसा है।”

उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी ही थी जिसने 1956 में तेलंगाना का आंध्र प्रदेश में विलय किया जिसके परिणामस्वरूप 50 वर्षों तक पीड़ा झेलनी पड़ी। उन्होंने कांग्रेस पर आश्वासन के बाद भी तेलंगाना के गठन में देरी का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने सिंगरेनी खदानों के बारे में कहा, ”हमने सिंगरेनी कर्मचारियों को कई सुविधाएं प्रदान कीं।

तेलंगाना विधानसभा ने भी एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र से सिंगरेनी कर्मचारियों का आयकर माफ करने का अनुरोध किया।” उन्होंने कहा, ”लेकिन (प्रधानमंत्री) मोदी ये नहीं कर रहे हैं बल्कि कह रहे हैं कि आप सिंगरेनी को बंद कीजिए और हम ऑस्ट्रेलिया से अडानी (खदानों) से कोयला आयात करेंगे।” इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपनी सरकारी की उपलब्धियों को जनता के समक्ष रखा और लोगों से पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में वोट डालने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *